Free Saree Scheme 2024 1 लाख 40 हजार राशन कार्ड धारकों को मिलेगी फ्री साड़ी, तुरंत देखें सरकार का नया फैसला…

एक शेतकरी एक डीपी योजना 2023 ऑनलाइन अर्ज

Free Saree Scheme 2024  नमस्कार दोस्तों, कुछ दिनों से शिंदे सरकार द्वारा नई योजना शुरू की गई है और राज्य में राशन कार्ड धारकों को मुफ्त साड़ी वितरण के लिए सरकार द्वारा धनराशि भी प्रदान की गई है।

वहीं, चंद्रपुर जिले में 1 लाख 40 हजार राशन कार्ड धारकों को मुफ्त साड़ियां दी जा रही हैं. वहीं, दूसरे जिलों के राशन कार्ड धारकों को साड़ी मुफ्त दी जाएगी. चंद्रपुर जिले में एक लाख 40 हजार परिवारों को इस योजना के तहत लाभ दिया जायेगा.

विस्तृत जानकारी जान रहे हैं

उसे पाने के लिए यहां क्लिक करें

Free Saree Scheme 2024 वहीं, इस योजना को चरणबद्ध तरीके से राज्य भर के विभिन्न जिलों में लागू किया जाएगा और इस योजना का लाभ राज्य सरकार द्वारा होली तक सभी अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को दिया जाएगा। और इस योजना के बारे में अधिक जानकारी आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

Free Saree Scheme के अनुसार, राज्य सरकार द्वारा निर्धारित त्योहार के दौरान लाभार्थी को हर साल एक साड़ी दी जाएगी। सहकारिता, विपणन एवं वस्त्रोद्योग विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में सरकारी आदेश जारी किया. इस योजना से राज्य के 24 लाख 58 हजार 747 अंत्योदय परिवार लाभान्वित हो सकते हैं. इस योजना को राज्य मशीनरी निगम क्रियान्वित करेगा. वर्ष 2023-24 के लिए निगम एक साड़ी 355 रूपये में खरीदेगा। इस योजना के लिए साड़ियों के उत्पादन, परिवहन, विज्ञापन, प्रचार-प्रसार, भंडारण और वितरण पर होने वाला खर्च राज्य सरकार द्वारा निगम को दिया जाएगा

 

Free Saree Scheme। मुफ़्त साड़ी योजना 2024 कपड़ा उद्योग विभाग ने एक एकीकृत और टिकाऊ कपड़ा उद्योग नीति की घोषणा की है। इस नीति के अनुसार यह योजना 2023 से 2028 तक पांच वर्ष के लिए निर्धारित की गई है। राज्य में अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवारों की संख्या 24 लाख 58 हजार 747 है. इन सभी परिवारों को अगले पांच साल तक हर साल एक साड़ियां मुफ्त बांटी जाएंगी।

    विस्तृत जानकारी जान रहे हैं

          उसे पाने के लिए

           यहां क्लिक करें

 

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights