Sbi solar panel loan 2024 पैसे नहीं हैं तो भी उठाएं पीएम सूर्य योजना का लाभ, SBI करेगा आपकी पूरी मदद…

राज्य सरकारचा मोठा निर्णय! शेतकऱ्यांचे पीक कर्ज माफ होणार; ‘इतक्या’ कोटींच्या निधी वितरणाला मंजुरी, जाणून घ्या कर्जमाफी मिळणार का?नमस्कार दोस्तो सरकारने हाल हीने पी एम सूर्य घरमुक्त बिजली योजना सुरू की है योजना की जरूर सरकार का लक्ष देश के एक करोड परिवार को मुक्त बिजली मोहेया करना करना है| याने अब लोगो को हर महिने एक तर कम तक बिजली बिल नही चुकाना होगा इसके लिए , SBI उन्हे सोलर पॅनल लोन देणे मी मदत कर रही हैं|

 

Sbi solar panel loan 2024अब आप सोलर पैनल के लिए 78,000रुपए तक की सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं जिससे आपके बिजली बिल पर अधिक पैसे की बचत होगी|

 

जैसा कि आप जानते हैं कि सौर पैनल वास्तव में महंगे हैं, हर कोई उन्हें अपने घर पर स्थापित नहीं कर सकता है। तो अब अगर आपके पास कम पैसे हैं तो भी आप एसबीआई से लोन लेकर सोलर पैनल लगवा सकते हैं.

ऋण देने वाला

Sbi solar panel loan 2024 पीएम सूर्य घर योजना का लाभ उठाने के लिए एसबीआई देगा लोन, पढ़ें पूरी जानकारी (एसबीआई सोलर पैनल लोन)

सूरजSURAJ2024-04-10सरकारी ऋण

एसबीआई सोलर पैनल लोन: सरकार ने हाल ही में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है। इस योजना के जरिए सरकार का लक्ष्य देश के एक करोड़ परिवारों को मुफ्त बिजली मुहैया कराना है। यानी अब लोगों को हर महीने एक तय रकम तक बिजली बिल नहीं चुकाना होगा. इसके लिए एसबीआई उन्हें सोलर पैनल लोन दिलाने में मदद करेगा.

 

अब आप सोलर पैनल के लिए 78,000 रुपये तक की सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे आपके बिजली बिल पर अधिक पैसे की बचत होगी।

 

जैसा कि आप जानते हैं कि सौर पैनल वास्तव में महंगे हैं, हर कोई उन्हें अपने घर पर स्थापित नहीं कर सकता है। तो अब अगर आपके पास कम पैसे हैं तो भी आप एसबीआई से लोन लेकर सोलर पैनल लगवा सकते हैं.Sbi solar panel loan 2024

SBI सोलर पैनल लोन

SBI सोलर पैनल लोन पीएम सूर्य घर योजना लोन की संक्षिप्त जानकारी

3 किलोवाट तक सोलर रूफ टॉप की स्थापना का उद्देश्य 3 किलोवाट से ऊपर और 10 किलोवाट तक सोलर रूफ टॉप की स्थापना

ऋण राशि अधिकतम ऋण राशि 2 लाख रूपये अधिकतम ऋण राशि 6 लाख रूपये

ऋण अवधि 120 महीने तक (अधिस्थगन अवधि सहित) (कोई पूर्व-भुगतान जुर्माना नहीं)

आवेदन लिंक आवेदन करने के लिए https://pmsuryagarh.gov.in पर पंजीकरण करें। सफल पंजीकरण के बाद, कृपया https://www.jansamarth.in पर आवेदन करें।

प्रधानमंत्री सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत आप अपनी छत पर सोलर पैनल लगवाने के लिए 78 हजार रुपये तक और 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली पा सकते हैं। इस योजना का उद्देश्य लोगों को घर पर सौर ऊर्जा का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है, जिससे उन्हें बिजली बिल पर पैसे बचाने में मदद मिलेगी। आप सौर पैनलों का उपयोग करके उत्पन्न अतिरिक्त बिजली को बिजली कंपनी को बेचकर अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं।

 

 

सोलर पैनल ऋण पात्रता एसबीआई सोलर पैनल ऋण पात्रता

Sbi solar panel loan 2024 Sbi से लोन लेने के लिए आपके पास एक निश्चित आय होनी चाहिए। लेकिन अगर आप छोटे सोलर पैनल लगाना चाहते हैं तो यह शर्त आप पर लागू नहीं होगी. हालाँकि, यदि आप एक बड़ा सौर पैनल स्थापित करना चाहते हैं, तो ऋण प्राप्त करने के लिए आपकी आय कम से कम 3 लाख रुपये प्रति वर्ष होनी चाहिए।

पीएम गृह कर्ज घर बनवण्यासाठी 50 लाख रूपये लोन

घटक पात्रता शर्तें (3 किलोवाट तक) पात्रता शर्तें (> 3 किलोवाट से 10 किलोवाट तक)

पैन कार्ड सिबिल पैन वैकल्पिक होगा पैन अनिवार्य होगा

मार्जिन परियोजना लागत का न्यूनतम 10% परियोजना लागत का न्यूनतम 20%

ब्याज दर ईबीएलआर – 2.15% प्रभावी दर: 7% ईबीएलआर + होम लोन ग्राहकों के लिए 0% प्रभावी दर – 9.15% ईबीएलआर + 1% गैर-होम लोन ग्राहकों के लिए प्रभावी दर – 10.15%

सुरक्षा जमा संपत्ति का दृष्टिबंधक

प्रोसेसिंग शुल्क शून्य

अनुदान राशि 1 किलोवाट – रु. 300002KW – रु. 600003KW – रु. 78000 रु. 78000आवश्यक वार्षिक आय कोई आवश्यकता नहीं न्यूनतम 3 लाख रुपये

पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत लोग अपने घरों में सोलर पैनल लगवा सकते हैं। पैनलों की लागत इस बात पर निर्भर करती है कि वे कितनी बिजली का उत्पादन कर सकते हैं। एक किलोवाट बिजली पैदा करने वाले छोटे पैनल की कीमत 30,000 रुपये है। दो किलोवाट उत्पादन करने वाले एक बड़े पैनल की कीमत 60,000 रुपये है। वहीं तीन किलोवाट से अधिक बिजली पैदा करने वाले बड़े पैनल की कीमत 78,000 रुपये है Sbi solar panel loan 2024।

सिबिल स्कोर खराब झाला असेल, तर काळजी कशाला सुधारण्यासाठी या टिप्स फॉलो करा*

दस्तावेज़:

1) आधार कार्ड

2) मतदाता पहचान पत्र

3) बिजली बिल

4) खुद के घर का प्रमाण

5) राशन कार्ड

6) बैंक अकाउंट पासबुक

मराठी में एसबीआई सोलर पैनल ऋण प्रक्रिया ऋण के लिए कहां आवेदन करें?

आप अपनी नजदीकी एसबीआई शाखा में जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आपको इसके बारे में अधिक जानकारी चाहिए तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ऋण के लिएआवेदन के लिए यहां क्लिक करके देखें ऋण के लिए

सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट https://pmsuryagarh.gov.in पर जाएं और रूफटॉप सोलर विकल्प चुनें।

अपना राज्य और अपनी बिजली वितरण कंपनी का नाम चुनें, अपना बिजली ग्राहक नंबर, मोबाइल नंबर और ईमेल दर्ज करें और आगे बढ़ें।

नए पेज पर अपना कस्टमर नंबर और मोबाइल नंबर डालकर लॉगइन करें।

फॉर्म खोलने के बाद रूफटॉप सोलर पैनल के लिए आवेदन करने के लिए उसमें दिए गए सभी चरणों का पालन करें।

एक बार जब आप यह आवेदन पूरा कर लेंगे तो आवेदन स्वीकृत हो जाएगा और फिर आप किसी भी पंजीकृत डीलर से सोलर पैनल लगवा सकते हैं। और ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सोलर पैनल के लिए अधिकतम सब्सिडी क्या है?

घर की छत पर सोलर पैनल लगवाने के लिए सरकार अधिकतम 78 हजार की सब्सिडी देती है

 

Sbi solar panel loan 2024 पैनल लोन देता है? एसबीआई सोलर पैनल ऋण राशि

SBI सोलर पैनल के लिए अधिकतम 6 लाख रुपये का लोन देता है।

अपना खुद का घर बनाने के लिए होम लोन कैसे प्राप्त करें…?

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights